खेल

BGMI की वापसी जल्द हो सकती है भारत सरकार से बात कर रही Krafton

Written by hindicharcha

बैटल रोयाल गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यानी BGMI पर BAN लगने के लगभग 2 महीने पुरे होने को है और अभी तक केवल चर्चा बनी हुई है. इस बीच क्राफ्टन के अधिकारियों ने बैन हटाने को लेकर सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत शुरू की है। हालांकि अभी इस गेम की वापसी को लेकर कोई मज़बूत जानकारी सामने नहीं आई है, जिससे गेम के फैन्स (FANS) काफी मायूस हैं। एक आरटीआई (RTI) के जवाब में सरकार ने बीजीएमआई (BGMI) पर बैन लगाए जाने को लेकर जानकारी शेयर की है। यहां हम आपके साथ बीजीएमआई पर बैन (BGMI ban in India) के बारे में लेटेस्ट अपडेट शेयर कर रहे हैं।

ट्विटर पर GodYamrajOP ने एक फोटो शेयर कर बताया कि केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने BGMI Ban पर लगाई आरटीआई का जवाब दिया है। इस आरटीआई में सरकार से गेम पर बैन लगाने के कारण और क्राफ्टन के साथ मीटिंग को लेकर सवाल पूछे गए हैं। बीजीएमआई पर बैन हटने की टकटकी लगाए फैन्स के लिए आखिर कार सरकारी की ओर से ऑफिशियल जानकारी सामने आई है। सरकार ने कंफर्म किया है कि इस गेम को आईटी अधिनियम की धारा 69A के तहत बैन किया है।

MeitY ने बैन को लेकर आरटीआई के जवाब में बताया कि इस गेम को इंफॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000 की धार 69A के तहत बैन किया गया है। इसके साथ ही आरटीआई के जवाब में आगे कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से आए अनुरोध के आधार पर MeitY ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यानी Battlegrounds Mobile India (BGMI) पर बैन लगाया गया है।

इसके साथ ही भारत सरकार ने कंफर्म किया है कि गेम पर बैन लगाए जाने के बाद से क्राफ्टन के अधिकारियों के साथ बातचीत हुई है। इस मामले को गोपनीय बताते हुए ज़्यादा डिटेल नहीं दी गई है। बीजीएमआई फ़ैन्स को लगता है कि जल्द ही गेम की भारत में वापसी हो सकती है। फ़िलहाल डेट को लेकर जानकारी नहीं है।  बीजीएमआई पर बैन (BGMI ban in India) से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी के लिए हमें फॉलों करें।

Leave a Comment